THE MEDIA HUNT

डेंगू वायरल टायफाइड की दहशत लोगों में बरकरार

Dengue viral typhoid

डेंगू, वायरल, टायफाइड की दहशत लोगों में बरकरार है। अस्पतालों में बुखार के उपचार के लिए मरीज पहुंच रहे हैं। शनिवार को सरकारी अस्पतालों में मरीजों की भीड़ लगी रही। वहीं दूषित वातावरण को लेकर लोग परेशान हैं। कहीं लोगों का कहना है कि क्षेत्र में बेहतर सफाई नहीं हो रही है और कहीं ग्राम प्रधानों का कहना है कि लोग खुले में कूड़ा-करकट डालने से बाज नहीं आ रहे हैं।

नजीबाबाद के आदर्शनगर, नांगल एवं मंडावली क्षेत्र के विभिन्न गांवों में बुखार से पीड़ित लोगों की मौत होने से स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की नींद उड़ी हुई है। प्रभारी चिकित्साधिकारी डा.सर्वेश निराला के निर्देशन में विभिन्न जगहों पर विशेष स्वास्थ्य परीक्षण शिविर भी लगाए गए, लेकिन क्षेत्र में फैले बुखार से लोगों को निजात नहीं मिल पा रही है। जिससे लोगों में दहशत भी है। शनिवार को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर मरीजों की भीड़ लगी रही। अस्पताल पर डा.गौरव गुप्ता एवं डा.कौनेन अली ने मरीजों का चेकअप कर आवश्यक दवाई दी। उन्होंने मरीजों को स्वच्छ व ताजे भोजन का सेवन करने, आसपास दूषित वातावरण पैदा नहीं होने देने की सलाह दी।

वहीं, ग्राम पंचायत तातारपुर लालू में कुछ लोगों की बुखार से मौत होने के बावजूद क्षेत्र के लोग अपने व्यवहार में सुधार नहीं कर रहे हैं। ग्राम प्रधान मीनाक्षी त्यागी का कहना है कि क्षेत्र में कई दिनों से सफाई अभियान चल रहा है, लेकिन लोग मनमाने ढंग से जहां-तहां कूड़ा डालकर समस्या को बढ़ा रहे हैं। जगह-जगह रखे डस्टबिन में कूड़ा नहीं डाला जा रहा है। इसके अलावा होटलों से निकलने वाला कूड़ा भी खुले में डाला जा रहा है। इससे समस्या में दिनोंदिन इजाफा हो रहा है। वहीं कुछ क्षेत्रों के लोगों का कहना है कि सफाई नहीं होने से समस्या बढ़ रही है।

 

Source : Jagran

Add comment

19 + twelve =

Recent Comments